नम आंखों ने दी अंतिम विदाई, सदा याद किये जायेंगे राजीव

1 min read

टिकारी(प्रतिनिधि)
एबीवीपी के नगर मंत्री रहे राजीव केशरी का पार्थिव शरीर मंगलवार को पंचतत्व में विलीन हो गया। राजीव का पार्थिव शरीर जैसे ही मंगलवार की अहले सुबह उनके आवास पर आया परिजनों एवं अन्य लोगो ले चीत्कार से सभी की आँखे नम हो गई। मंगलवार की सुबह से ही राजीव को जानने वाले का हुजूम उनके आवास पर पहूंचने लगा और लोग शोकाकुल परिजन को ढांढस बंधा रहे थे। राजीव की माँ, बहन, पिता एवं भाई का रो रो कर बुरा हाल था। राजीव की माँ अपने पुत्र शोक में लगातार मूर्च्छित हो रही थी। परिजन उन्हें क्या संभालते उनकी दुख को देख और चीत्कार करने लगते।
मंगलवार की सुबह एबीवीपी के सभी कार्यकर्ता उनके आवास पर पहुँचकर पार्थिव शरीर को संगठन के ध्वज से ढका और कतारबद्ध होकर नम आँखों से श्रद्धाजंलि अर्पित की। कार्यकर्ताओं ने राजीव केशरी अमर रहे नारे लगाये और संगठन के लिए अपूरणीय क्षति बताया।
राजीव के शव यात्रा जैसे ही मुख्य बाजार से गुजरने लगी उन्हें जानने वाले उनके अंतिम दर्शन के लिए चल पड़े। राजीव के पार्थिव शरीर को डुमरसन स्थित शमशान घाट पर अंतिम संस्कार किया। राजीव के पार्थिव शरीर को उनके अनुज भाई सत्यम केशरी ने मुखाग्नि दी। राजीव के निधन के उपरांत सत्यम की तबियत खराब हो गई है।
यहाँ यह बता दें कि मेला रोड निवासी वैधनाथ केशरी के बड़े पुत्र राजीव केशरी का निधन बीते सोमवार को हृदयगति रुक जाने से पटना में हो गया था।

संगठन के समर्पित कार्यकर्ता थे राजीव
वर्ष 2015 से छात्र राजनीति में आये राजीव संगठन की विचारधारा से ऐसे जुड़े की शीघ्र ही राजीव संगठन के सक्रिय कार्यकर्ता के रूप में जाने जाने लगे। कॉलेज उपाध्यक्ष, कॉलेज अध्यक्ष के उपरांत राजीव कुछ माह पूर्व ही नगर मंत्री मनोनीत किये गये थे। नगर मंत्री मनोनीत होने के उपरांत राजीव आगामी छात्र संघ चुनाव के अध्यक्ष पद के प्रमुख दावेदार माने जा रहे थे लेकिन होनी को कुछ और ही मंजूर था। राजीव परिवार, संगठन सबकुछ छोड़ दुनिया को अलविदा कह दिया। राजीव की मौत की खबर जैसे ही सोशल मीडिया पर आई लोगो को तो एक क्षण विश्वास ही नही हुआ। उन्हें जानने वाले यही कहते रहे कि राजीव से कुछ दिन पहले की तो बात हुई थी। यह कैसे हो सकता है।
राजीव के निधन पर गणेश प्रसाद, राजदेव चौरसिया, सिंधु जैन, विजय गुप्ता, एबीवीपी के शैलेश कुमार, सुनील कुमार, सौरभ शर्मा, कामख्या पटेल, गुड्डू कुमार, बंटी शर्मा, गोलू गुप्ता, अभय मिश्रा, दीपक डुग्गी, रूपेश वर्मा, राजेश गुप्ता, दिनेश केशरी, संजय केशरी, प्रकाश केशरी सहित कई लोगो ने शोक संवेदना प्रकट की ।

 6,468 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *